Ola Cruiser Ev Bike 2024 Report मोटरसाइकिलिंग के भविष्य की एक झलक शानदार लुक और फीचर्स के साथ

Ola Cruiser Ev Bike
Ola Cruiser Ev Bike

4 ओला इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल डिज़ाइनों में से, डायमंड हेड सबसे शानदार दिखता है, और एक अभिनव फ्रंट लेआउट से सुसज्जित है

ओला इलेक्ट्रिक ने एक साहसिक योजना के साथ अब तक का सबसे किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया है। यह ओला एस1 एक्स है, जिसकी शुरुआती कीमत अच्छी है। बेस 2 1 kWh मॉडल के लिए $79,999 (प्रारंभिक) और साथ ही रु. 3 4 kWh मॉडल के लिए 90,999 (प्रारंभिक)। इसका चार 3 kWh मॉडल Ola S1 X+ है। इसकी कीमत रुपये के बराबर है। 19,000 (प्रारंभिक) (सभी लागत पूर्व-श हैं)।

S1 से X श्रृंखला की सभी विविधताओं के लिए खरीदारी विंडो अब खुली हैं। मेरे लिए इस शो में सबसे दिलचस्प हिस्सा मोटरसाइकिलों के लिए ओला की नई अवधारणा थी। वे अपने डिज़ाइन के तरीके में बेहद विशिष्ट हैं। हम करीब से नज़र डालेंगे।

मोटरसाइकिलों के लिए 4 नए ओला कॉन्सेप्ट

इससे पहले टीज़र ट्रेलर में दिखाया गया था कि ओला अपने निवेश पोर्टफोलियो में कंपार्टमेंटलाइज़ेशन में भारी निवेश कर रही है। यह अपने स्कूटर संग्रह के अलावा ऑटोमोबाइल और मोटरसाइकिलों के बारे में बात कर रहा है। इस संबंध में, ओला ने मूर्त प्रोटोटाइप रूप में चार नए इलेक्ट्रॉनिक मोटरसाइकिल डिजाइन प्रदर्शित किए। ओला इससे पहले पांच मोटरबाइकों को वैचारिक रूप में पेश कर चुकी है।

इसके विपरीत, एडवेंचर और डायमंड हेड आवर्ती अवधारणाएं हैं, क्रूजर और रोडस्टर पूरी तरह से नए हैं। इस प्रकार हम सोच सकते हैं कि डिज़ाइन की उन तीन अवधारणाओं का अंत हुआ, या कुछ इसी तरह का। चार भौतिक प्रोटो-अवधारणाओं में से, डायमंड हेड सबसे ऊपर है और एक वास्तविक फ्लैगशिप है। इसका लुक आदर्श से बिल्कुल हटकर है। नीचे विस्तृत वॉकथ्रू देखें जिसे ईवी ज्ञान द्वारा साझा किया गया था।

डायमंड हेड एक बैठे हुए बैल की तरह दिखता है, जो झुका हुआ है और एक खतरनाक हमला करने के लिए तैयार है। इसमें हीरे के आकार का हेडलाइट काउल है जो इसे शीर्षक देता है। यह चौड़ी एलईडी डीआरएल पट्टी है, और इसके नीचे एक स्टाइलिश आवास के रूप में हेडलाइट्स हैं। इसमें क्लिप-ऑन हैंडलबार के साथ एक बोल्ड सीटिंग डिज़ाइन है। इसमें रिट्रेक्टिंग पैनल है जिसे इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिखाने के लिए नीचे उतारा गया है।

यह कोई सामान्य तिहरा पेड़ नहीं है, लेकिन इसके सामने कांटे होते हैं। इसके बजाय, यह एक स्विंगआर्म वाले तत्व के साथ आता है जिसे पुश-रॉड, या पुल-रॉड मोनो-शॉक सस्पेंशन सिस्टम से सुसज्जित किया जा सकता है। हमें यकीन नहीं है कि वास्तविक मॉडल इससे प्राप्त होगा या नहीं। अन्य मोटरसाइकिलें अपनी शैली में कहीं अधिक सामान्य हैं।

Ola Cruiser Ev Bike
Ola Cruiser Ev Bike

क्या ओला एडवेंचर पहली भारतीय इलेक्ट्रिक एडीवी होगी?

फिर, ओला एडवेंचर कॉन्सेप्ट से शुरुआत करते हुए, यह एक ऑफ-रोड और ईमानदार मोटरसाइकिल है। यह एक क्षैतिज प्रकाश घटक, ब्लॉक पैटर्न टायरों के साथ सामने की तरफ शीर्ष गुणवत्ता वाले यूएसडी फोर्क्स, बाइक के सामने के लिए कवरिंग, वायरस्पोक व्हील, एक एयर-स्क्रीन और कई अतिरिक्त चीजों के साथ आता है। इसके लॉन्च के समय भारत में टॉप रेटेड मॉडल के रूप में समाप्त होने की संभावना है।

समूह में सबसे सस्ता बनाने के लिए आवश्यक सभी सुविधाएं मौजूद रोडस्टर मौजूद है। यह देखते हुए कि रोडस्टर अवधारणा एकमात्र अवधारणा थी जो प्लेटफ़ॉर्म पर थी, हम उम्मीद करेंगे कि यह पहले लॉन्च होगी। फिर हमारे पास क्रूजर अवधारणा है, जो समूह में सबसे अधिक डराने वाली है। क्रूज़र का लुक रेट्रो-प्रेरित है और इसकी राइडिंग पोजीशन भी अबाधित है।

क्रूजर अवधारणा एक क्लासिक सस्पेंशन सिस्टम और सामने ट्रिपल ट्री थी। हालाँकि, इसमें फ्रेम के सामने के हिस्से के लिए बड़ा कवर था। इसमें क्षैतिज एलईडी हेडलाइट तत्व और इस समूह के सबसे चिकने ओआरवीएम हैं। मोटरसाइकिलों के लिए सभी चार अवधारणाओं में एक विशाल आयताकार उपकरण क्लस्टर था। इसकी अत्यधिक संभावना है कि यह एस1 प्रो जैसा बिल्कुल सात इंच का टचस्क्रीन मॉडल होगा। लॉन्च की तारीख 2024 के अंत तक है।

Ola Cruiser Ev Bike
Ola Cruiser Ev Bike

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *